Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

ये कैच नहीं देखा तो क्या देखा! गोली की रफ्तार से आई गेंद को एक हाथ से लपका

क्रिकेट मैच में कैच की क्या अहमियत है, ये हर कोई जानता है. एक कैच से मैच का रुख बदल जाता है. दमदार दिख रही बैटिंग टीम अचानक बिखर जाती है. अब अगर वो कैच भी सनसनीखेज हो तो कहने ही क्या. ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कुछ ऐसा ही कमाल किया. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे मैथ्यू वेड ने शेफील्ड शील्ड के एक मैच में एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लपकते हुए तहलका मचा दिया. उनके इस कैच के बाद बैटिंग टीम पूरी तरह से बिखर गई.

होबार्ट में शुक्रवार 1 मार्च से शुरू हुए शील्ड टूर्नामेंट के इस मुकाबले में तस्मानिया और विक्टोरिया की टीमें आमने-सामने थीं. तस्मानिया की टीम ने पहले बैटिंग की और सिर्फ 240 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए ओपनिंग कर रहे मैथ्यू वेड ने 32 रनों की पारी खेली, जबकि जेक डोरन ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. विक्टोरिया की ओर से विल सदरलैंड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए.

एक हाथ से जबरदस्त कैच

फिर जब बारी विक्टोरिया की आई तो उसने 48 रन तक 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद भी उसके पास मार्कस हैरिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू शॉर्ट जैसे बल्लेबाज थे, जो बड़ी पारियां खेल सकते थे. ऐसा कुछ हो पाता, उससे पहले ही मैथ्यू वे़ड का चमत्कार देखने को मिल गया. बोउ वेब्स्टर की गेंद पर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले का किनारा लगा और गेंद गली की ओर तेजी से उछल गई. यहीं पर वेड तैनात थे, जो इस बार विकेटकीपिंग नहीं कर रहे थे. तेजी से आए इस कैच को वेड ने अपने दाईं ओर लंबी छलांग लगाकर एक हाथ से लपक लिया.

फिर बिखर गई बैटिंग

ये नजारा देखकर वहां मौजूद हर खिलाड़ी, दर्शक और कमेंटेटर हैरान रह गए. किसी को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. खुद हैंड्सकॉम्ब को भी यकीन नहीं हुआ कि वेड ने आखिर इस गेंद को कैसे लपक लिया. इस कैच का असर ये हुआ कि विक्टोरिया के विकेटों की झड़ी लग गई. सिर्फ 2 रनों के भीतर टीम ने 3 विकेट गंवा दिए. विक्टोरिया की हालत ये थी कि दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ 81 रन पर 7 विकेट गंवा दिए.

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें