Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

यशस्वी जायसवाल ने किया एक और कमाल, टेस्ट रैंकिंग में हासिल की ये पोजिशन, विराट कोहली भी पीछे छूटने वाले हैं!

यशस्वी जायसवाल के नाम का डंका एक बार फिर बज रहा है. 22 साल के इस खिलाड़ी ने अब वो कर दिखाया है जिसके बारे में सैकड़ों खिलाड़ी सोच तक नहीं पाते. दरअसल बाएं हाथ का ये बल्लेबाज आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गया है. पिछले साल ही डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल इतनी जल्दी टॉप 10 में पहुंच जाएंगे ये किसी ने सोचा नहीं होगा. लेकिन जायसवाल की लगातार बेहतरीन पारियों ने उन्हें इस बड़े मुकाम तक पहुंचा दिया है.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जायसवाल का जलवा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल 727 रेटिंग प्वाइंट के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. पिछले हफ्ते ये खिलाड़ी 12वें स्थान पर था लेकिन अब यशस्वी दो बल्लेबाजों को पछाड़कर टॉप 10 में पहुंच गए हैं. अब यशस्वी और विराट के बीच ज्यादा अंतर नहीं रह गया है. विराट कोहली 744 रेटिंग प्वाइंट के साथ 8वें नंबर पर हैं. मतलब विराट से यशस्वी सिर्फ 17 रेटिंग प्वाइंट दूर हैं. धर्मशाला में उनका बेहतरीन प्रदर्शन उन्हें विराट के करीब या उनसे आगे ले जा सकता है.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कमाल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन टॉप पर बने हुए हैं. दूसरे स्थान पर जो रूट आ गए हैं जो पिछले हफ्ते तीसरे स्थान पर थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद स्टीव स्मिथ तीसरे स्थान पर लुढ़क गए हैं. डैरेल मिचेल चौथे और बाबर आजम पांचवें नंबर पर हैं. उस्मान ख्वाजा छठे और दिमुथ करुणारत्ने 7वें स्थान पर हैं. आईसीसी रैंकिंग में सबसे बड़ा नुकसान मार्नस लाबुशेन को हुआ है जो 8वें स्थान से 13वें स्थान पर लुढ़क गए हैं.

8 टेस्ट में ही बन गए बेस्ट!

यशस्वी जायसवाल ने पिछले साल जुलाई में टेस्ट डेब्यू किया था. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अबतक सिर्फ 8 टेस्ट मैच खेले हैं और इतने कम मुकाबलों में ही ये खिलाड़ी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गया है. जायसवाल ने अबतक 69.35 की बेहतरीन औसत से 971 रन बना लिए हैं और उनके बल्ले से एक शतक और दो दोहरे शतक निकले हैं. ये आंकड़े सच में कमाल हैं और इसलिए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जायसवाल का यश देखने को मिल रहा है.

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें